बिलासपुर में बस खाई में गिरी, 22 घायल और एक की मौत



जी हाँ बिलासपुर से एक बहुत बडी खबर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि हिमाचल के बिलासपुर जिले के नम्होल क्षेत्र में दगसेच के पास एक निजी बस (HP 69-8686) पलट गई, जिसमें एक बुजुर्ग की मृत्यु हो गई और 22 लोग घायल हुए हैं। एक गंभीर घायल को IGMC शिमला रेफर किया गया है।


बस अपने रूट पर बरठीं से शिमला को जा रही थी, जैसे ही यह बस दगसेच के पास पहुंची वैसे ही पलट गई, और हादसे का शिकार हो गई साथ ही यह बस सड़क से करीब 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। घटना का पता चलते ही स्थानीय लोग फौरन सहायता के लिए पहुंच गए उन्होने बस में सवार यात्रियों को सड़क तक पहुंचाया और वहां से अपने निजी वाहनों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मार्कंडेय व जिला अस्पताल बिलासपुर तक पहुंचाया।

हादसे में समोह के नेरस गांव के 60 वर्षीय बुजुर्ग ठाकुर दास की मौके पर ही मृत्यु हो गई। घायलों का कहना है कि बस की रफ्तार काफी तेज थी, जिसके चलते बस चालक बस पर अपना नियंत्रण नहीं रख पाया और बस पलट गई।


घटना स्थल पर बिलासपुर से एसपी और एएसपी भी पहुंचे, जिन्होंने बचाव व राहत कार्य में सहयोग भी किया। प्रशासन की और से गंभीर रूप से घायलों को 10 हजार रुपये और सामान्य रूप से घायल को पांच हजार तथा मृतक के परिजनों को 50 हजार की राहत दी गई है।

बिलासपुर में बस खाई में गिरी, 22 घायल और एक की मौत बिलासपुर में बस खाई में गिरी, 22 घायल और एक की मौत Reviewed by Admin on November 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.