एलियंस को लेकर वैज्ञानिकों को एक और खुलासा, फिर से देखा गया एलियंस को

वैसे तो एलियंस के बारे मे हमने बहुत कुछ पढा है। और हम जानते भी है कि एलियंस क्या होते है। लेकिन आज तक किसी से भी एलियंस का सामना नही हुआ है। एलियंस के संकेत होने का दावा कई बार हो चुका है। तो आईए आज हम इसी विषय पर बात करने जा रहे हैं।


हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के ऐस्ट्रोफिजिक्स सेंटर ने एलियंस को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि एलियंस ने एक तरह से सोलर सिस्टम पर दस्तक दी है, एलियंस के सोलर सिस्टम के बहुत नजदीक पहुंचने के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद दो तारों के बीच की जगह में कृत्रिम प्रकाश  मौजूद है या फिर वहां जीवन से जुड़े कुछ संकेत हैं।


वैज्ञानिकों का कहना है कि एक चट्टान जिसका नाम ओयुमुमुआ है और जिसका अर्थ आगमन के बाद का पहला संदेश होता है। सूर्य के स्टार सिस्टम में प्रवेश के साथ कुछ दूसरे संकेत भी मिले है ये संकेत कृत्रिम तरीके से उत्पन्न हुए प्रकाश सेल की तरफ इशारा करते है। इससे एलियंस होने की अनुमान लगाया जा रहा है


हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हालिया रिसर्च में एलियंस को लेकर एक चौंकानेवाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सिगार के आकार का यह छोटा तारा 400 मीटर लंबा और 40 मीटर चौड़ा जैसा नजर आया। वैज्ञानिकों के अनुसार प्रतीत होता है कि 112,000 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहे इस ग्रह की गति को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह नैपच्युन को लगभग 4 साल पहले ही पार कर चुका है।

बताया जी रहा है कि अभी तक इसने अपनी अधिकतम गति 313,600 किमी प्रति घंटे रिकॉर्ड किया गया है जब सितंबर में इसने सूर्य को पार किया था।

एक ही ओवर में 43 रन बनाकर बन गया है विश्व रिकॉर्ड पूरा पढे

माइनिंग से अभी तक 80 करोड़ कमाई हो चुकी है प्रदेश सरकार की

अब पैसे कमाईए विडियो देखकर India's no 1 earning app

एलियंस को लेकर वैज्ञानिकों को एक और खुलासा, फिर से देखा गया एलियंस को एलियंस को लेकर वैज्ञानिकों को एक और खुलासा, फिर से देखा गया एलियंस को Reviewed by Admin on November 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.