अब पढ सकेगे आप डिलिट मैसेज भी WhatsApp पर, बस आपको करना होगा इतना ही


व्हाट्सऐप में कुछ दिन पहले एक फीचर आया है जिसकी मदद से आप भेजे हुए मैसेज को भी डिलीट कर सकते हैं। इसमे दोनों तरह से मैसेज डिलीट हो जाते है। व्हाट्सऐप के इस फीचर का नाम Delete for everyone है। लेकिन आपको बता दें कि यदि आपको मैसेज भेजकर किसी ने डिलीट कर दिया है तो भी आप एक ट्रिक की मदद से डिलीट हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं। तो चलिये जानते हैं कैसे।


इतना तो आप जानते होगे कि Message Delete करने के इस नए फीचर में दो Parts हैं। पहला Delete for me और दूसरा Delete for Everyone पर्सनल चैट में इस फीचर का इस्तेमाल करके आप मैसेज को डिलीट कर सकते हैं, लेकिन यह मैसेज डिलीट का काम आपको मैसेज भेजने के 1.30 घंटे के अंदर ही करना होगा, नही तो इसके बाद मैसेज डिलीट नहीं होगा।


क्यों लेना पड़ा इतना बड़ा फैसला PM मोदी को

इस फीचर का इस्तेमाल आप ग्रुप चैट में भी कर सकते हैं। आप ग्रुप्स मे भी कोई भी Messages  delete कर सकते है। अब सवाल यह है कि व्हाट्सऐप पर किसी दोस्त ने आपको मैसेज भेजा और डिलीट कर दिया तो उसे कैसे पढ़ा जाए? थोड़ा रूकिये हम आपको इसके लिए ही एक ट्रिक बताने जा रहे हैं।


तो चलिये आपको बता दे कि इसके लिये आपको सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से Notification History नाम का एक ऐप डाउनलोड करना है। इसके बाद जब भी व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज मिलेगा तो इस ऐप के जरिए आपको नोटिफिकेशन मिलेगा और वह मैसेज लॉग फॉर्मेट में दिखेगा। पहले इस ऐप को सेटिंग्स में जाकर आपको एक्सेस देना पड़ेगा।


लॉग पर टैप करके आप सभी मैसेज को पढ़ सकते हैं, लेकिन लंबे मैसेज होगा तो यह भी हो सकता है कि आपको पूरा मैसेज दिखाई ना दे, इस ऐप का फायदा यह है कि अगर आपके किसी दोस्त ने मैसेज भेजा और डिलीट कर दिया तो भी इस ऐप के जरिए आप मैसेज को देख सकेंगे। यह एेप आपके लिये फायदेमंद साबित होगा।


अब पढ सकेगे आप डिलिट मैसेज भी WhatsApp पर, बस आपको करना होगा इतना ही अब पढ सकेगे आप डिलिट मैसेज भी WhatsApp पर, बस आपको करना होगा इतना ही Reviewed by Admin on November 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.