एक ही ओवर में 43 रन बनाकर बन गया है विश्व रिकॉर्ड पूरा पढे

जी हां क्रिकेट के इतिहास मे एक नया विश्व रिकॉर्ड बन चुका है।  जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन ने एक ओवर में 43 रन बना डाले। न्यू जीलैंड के डोमेस्टिक क्रिकेट में एक अनोखा रेकॉर्ड बन चुका है।

हेमिल्टन के सेडॉन पार्क में बुधवार को द फोर्ड ट्रोफी के लिये एक वनडे मैच खेला जा रहा था, इस मैच मेें कार्टर और ब्रेट हैंपटन की जोड़ी ने एक ओवर 43 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की ओर से खेलते हुए जो कार्टर ने नॉट आउट 102 रन बनाये और ब्रेट हैंपटन 95 रन बनाये, जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन ने एक ओवर में 43 रन बना डाले वो इस तरह से है
माइनिंग से अभी तक 80 करोड़ कमाई हो चुकी है प्रदेश सरकार की
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के एक ओवर में कुल 43 रन दिये
(4, 6 (नो बॉल), 6 (नो बॉल), 6, 1, 6, 6, 6)
इस गेंदबाज ने पूरे दस ओवर में 85 रन खर्च किए।

रन बनाने की शुरुआत हैम्पटन ने की।
1. उन्होंने पहली गेंद पर चौका जड़ा,
2. जबकि दूसरी गेंद पर छक्का। यह गेंद नो बॉल रही।
3. अगली गेंद को उन्होंने फिर छह रनों के लिए बाउंड्री से बाहर भेज दिया। यह गेंद भी नो-बॉल रही। 4. हैम्पटन ने अगली गेंद पर एक रन लेकर साथी खिलाड़ी कार्टर को स्ट्राइक दी।
5. अब कार्टर ने ओवर की अंतिम 3 गेंदों पर हैटट्रिक छक्का लगाते हुए कुल 18 रन बना डाले।

इस तरह पूरे ओवर में कुल 43 रन बन गए।

इससे पहले लिस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रेकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था। 2013 में उन्होने ढाका प्रीमियर डिविजन के दोरान शेख जमाल क्लब की ओर से खेलते हुए आबाहनी लिमिटेड के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बना डाले थे जो इस प्रकार है।
(नो बॉल 5, वाइड 1, 6, 4, 6, 4, 6, वाइड 1, 6)
यह ओवर अलाउद्दीन बाबू ने दिया था।
एक ही ओवर में 43 रन बनाकर बन गया है विश्व रिकॉर्ड पूरा पढे एक ही ओवर में 43 रन बनाकर बन गया है विश्व रिकॉर्ड पूरा पढे Reviewed by Admin on November 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.